How to use Anydesk on mobile and pc

 

 

 

 

 

 

Anydesk

anydesk यह उन सभी व्यक्तियों के लिए बहुत ही काम की चीज है, कंप्यूटर या मोबाइल पर कुछ न कुछ काम करते हैं और कुछ चीजे उन्हें किन्ही दोस्त या अपलाइन से सहायता की जरुरत पड़ती है।  काम करते वक्त उन्हें किसी तरह की जानकारी होती है उस वक्त वे उनसे कंही दूर में होते है पर उन्हें काम करना हीं पड़ रहा होता है।  तो वे इस एनीडेस्क के माध्यम से अपनी इस समस्या को बड़ी ही आसानी से पूरा कर पाते हैं।

Anydesk

दरअसल यह एक कम्प्यूटर और मोबाइल पर एक डिवाइस से दूसरे को कनेक्ट करता है , जिससे एक उजर दूसरे डिवाइस की फंक्सन को कंही दूर से भी उस डिवाइस पर किसी भी तरह का काम को कर पता है।

 

Anydesk क्या है ?

Anydesk एक sofware है जिससे एक व्यक्ति इसकी मदद से अपने कंप्यूटर पर किसी दूसरे व्यक्ति का कंप्यूटर चला सकता है। और वो अपनी साथी या सटाफ की समस्या या सहायता को दूर बैठे ही ठीक कर सकता है।

Anydesk

इसका उपयोग कैसे करे ?

इसका उपयोग करना बहुत ही आसान होता है।  इसके लिए दोनों कंप्यूटर में सबसे पहले  एनीडेस्क को इंस्टॉल कर ओपन कर लेना है। फिर किसी एक के कंप्यूटर पर दिख रही एनीडेस्क नंबर को दूसरे कंप्यूटर पर एनिडेस्क पर डाइल कर उसे कनेक्ट कर ले तथा दूसरे कंप्यूटर पर इसे एक्सेप्ट कर कनेक्ट कर लें।

कनेक्ट होने के बाद आप देखेंगे की एक कंप्यूटर से दूसरे कम्प्यूटर के कामो को किया जा सकता है।

आप इसे पूरी तरह से समझने के लिए youtube पर देखे।

 

इसे कैसे इनस्टॉल कैसे करें ?

Anydesk को इनस्टॉल करना बहुत ही आसान है। गूगल पर Anydesk लिख कर टाइप करे और इसे सर्च करें। सर्च करेने के बाद जो पहला लिंक आता यही उसे क्लिक करे।  या फिर यंहा क्लिक करे।

आप देखेंगे की आपके स्क्रीन पर डाउनलोड का एक बटन शो हो रहा होगा।  आप इस पर क्लीक करे तो यह डाउनलोड हो जाता हैं।  डाउनलोड हो जाने के बाद आप फाइल में जाके इसे इनस्टॉल कर ले और इसका उपयोग कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.