Online Seva

RRB SC ST TRAVEL PASS FOR STUDENTS

RRB SC ST TRAVEL PASS FOR STUDENTS

 

एस.सी एस.टी  ट्रैवल पास

रेलवे ने बहुत ही बढ़िया सुबिधा दी राखी है, रेलवे द्वारा ली जाने वाली परीक्षाये आम तौर पर परीक्षार्थी के आवास से दूर हुवा करती हे।  कभी कभी तो यह एक राज्य से दूसरे राज्य तक की दुरी तय करना पड़ता है, फिर परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर तक पहुंचते है।

ऐसे में रेलवे ने परीक्षार्थियो के लिए यात्रा करने के लिए पास की सुविधा उपलब्ध की है , जिनसे परीक्षार्थी मुफ्त यात्रा  कर सकें।

मुफ्त यात्रा कैसे करें

sc st travel pass

यह सुभीधा सिर्फ उन परीक्षार्थियो के लिए है जो SC /ST से विलोंग करते हैं।  जी हाँ रेलवे ने सभी SC /ST परीक्षार्थियो के लिए परीक्षा देने के लिए परीक्षा सेण्टर तक जाने – आने का मुफ्त सुबिधा दे रखी है। आप SC /ST इसके आपको एक पास  में प्राप्त करना होगा।

SC /ST ट्रैवल पास  कैसे बनावे

SC /ST ट्रैवल पास बनाने के लिए ध्यान रहे की आपके E -कॉल लेटर पर SC /ST  होना अनिवार्य है। अगर आपके इ -कॉल लेटर पर  ट्रैवल पास  दिया भी हो सकता है और नहीं भी , तो आपको बस करना यह है की अपने किसी भी नजदीकी रेलवे स्टेशन पर जाना है और अपना SC /ST ट्रैवल पास  बनाना है। इसके लिए आप अपना इ कॉल लेटर को टिकट बुकिंग काउंटर में दिखाना है , आप से पास बनाने के लिए कोई चार्ज नहीं ली जाएगी।  मतलब यह हुवा की आपको जंहा काउंटर में पैसे देने होते हैं वंहा बस इ -कॉल लेटर दिखाना है। RRB के सभी परीक्षायें में यह सुविधा उपलब्ध होता है।

sc st travel pass

RRB SC ST TRAVEL PASS

पास बन जाने के बाद आप परीक्षा सेण्टर तक मुफ्त यात्रा कर जा और आ सकतें हैं। आपसे TC कुछ बोलेगा तन नहीं।

तो SC /ST परीक्षार्थी आप इस सुविधा का लाभ जरूर लें और अपनी परीक्षा जरूर दें।

आप इसे youtube पर देखने के लिए क्लीक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *